सावधान : 19 नवंबर को दुनिया हो रही है खत्म, हुई भविष्‍यवाणी

0
377
दुनिया खत्‍म

दुनियां के महान भविष्‍य वक्‍ता नास्‍त्रेदमस को भला कौन नहीं जानता है। उन्‍होंने दुनिया खत्‍म होने की भविष्‍यवाणी की थी। नास्‍त्रेदमस की ज्‍यातर भविष्‍वाणियां सच हुई हैं। माया सभ्यता से लेकर शुक्र ग्रह के धरती से टकराने के दावे किए जाते रहे हैं। मगर हर बार ये दावे खोखले साबित होते रहे हैं। फिर भी ऐसे दावे करने वाली कॉन्सपिरेसी थ्योरी खत्म नहीं हो रही हैं। हाल ही में कुछ लोगों ने दावा किया था कि निबिरू ग्रह (Planet Nibiru) 23 सितंबर को धरती पर प्रलय का दिन लाएगा। मगर, ये दुनिया अभी भी प्रलय के दिन से बची हुई है।

यह भी पढें :- सैंया फौज मा मोहल्‍ला… पत्‍नी ने बनाये 60 लोगों से संबंध

अब नए कॉन्सपिरेसी थ्योरी सामने आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि 19 नवंबर को पृथ्वी पर ब्लैक स्टार नाम का खगोलीय पिंड अपने गुरुत्व क्षेत्र के कारण धरती से टकराएगा, जिसकी वजह से पूरी दुनिया में भूकंप आएगा।

यह भी पढें :- पुलवामा में सुरक्षा बालों को मिली बड़ी सफलता, मसूद अजहर का…

इस कॉन्सपिरेसी थ्योरी को टेरियल क्रॉफ्ट नाम के व्यक्ति ने जन्म दिया है। उसने ऑनलाइन आर्टिकल में कहा- अनुमानित भूकंप की घटना 19 नवंबर 2017 को होगी, जब धरती सूर्य के पीछे तुला नक्षत्र में ब्लैक स्टार के सापेक्ष गुजरेगी। उन्होंने आगे कहा कि 21 दिसंबर 2017 को पूर्वी समयानुसार सुबह 4:12 बजे शनि के सापेक्ष सूर्य के पीछे से धरती गुजरेगी। क्रॉफ्ट ने कई भूकंप, ज्वालामुखी विस्फोट को लिंक किया।

यह भी पढें :- इस शिव मंदिर को देखकर वैज्ञानिक भी हैं परेशान, जाने ये रहस्‍य

उन्होंने अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण द्वारा एकत्रित किए गए आंकड़ों को ब्लैक स्टार या Nibiru के गुरुत्वाकर्षण खिंचाव से जोड़ा। उन्होंने आगे कहा कि भूकंप की घटना के संकेतक कहते हैं कि पृथ्वी दूसरी बदलाव के दौर से गुजर रही है।