शर्मनाक : भारत की ऐसी जगह जहां मात्र दस रूपए में मिलती हैं लड़कियां

0
6554
महिलाओं का उत्पीड़न

पूरे विश्‍व में सदियों से महिलाओं का उत्पीड़न होता रहा है कभी किसी रूप में कभी किसी रूप में। भारत सहित पूरे विश्व में महिलाओं का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है। महिलाओं के उत्पीड़न के मामले अगर देखा जाए तो भारत में और देशों से कहीं ज्‍यादा उत्‍पीडन के मामले देखने को मिलते हैं।

यह भी पढे:- अकबर का घिनौना सच, हवस की भूख शांत करने को अपनी…

भारत में महिलाएं आज भी पुरुषों की बराबरी के लिए कानूनी हक की लड़ाई लड़ रही हैं। कहने को तो हमारे देश में महिलाओं की सुरक्षा के अनेकों कानून बने हुए हैं। मगर आज स्वतंत्र भारत में कहीं-कहीं पर महिलाओं की स्थिति जानवरों से भी बदतर है। जिस तरह जानवरों के खरीद फरोख्त का बाजार लगता है उसी तरह महिलाओं वह मासूम लड़कियों की खरीद फरोख्त की जाती है।

यह भी पढे:- जानिये अपनी गर्लफ्रेंड के ये राज, आप कर रहे प्यार या…

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी में महिलाओं में लड़कियों को बेचने की मंडी लगती है जहां इनको 10 रूपये से लेकर सौ रुपए तक के स्‍टांप पेपर पर बेचा जाता है। आपको सुनकर आश्चर्य जरूर होगा लेकिन यह बात एकदम सच है।

यह भी पढे:- दिल्ली के कैनौट प्लेस पर लड़की ने खोला अपना गाउन लोग…

यहां के लोग इस कुप्रथा को धडीचा प्रथा कहते हैं। यहां पर स्‍टांप पेपर पर महिलाओं की जिंदगी के फैसले किए जाते हैं। जितनी रकम खरीददार द्वारा अदा की जाती है उसी के आधार पर महिलाएं उस आदमी के साथ रहने के दिन तय किए जाते हैं। जो स्‍टांप पेपर परों पर कांटेक्ट किए जाते हैं। कांटेक्ट में तय समय के बाद महिला वापस आ जाती है। और फिर से यही प्रक्रिया दोहराई जाती है।

यह भी पढे:- आपत्तिजनक हालत में लड़के लड़की को पकड़ परेशान और छेड़छाड़ करने…

सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस काम के बारे में कई लोगों ने आवाज उठाई लेकिन सरकार अपने वोट बैंक के कारण आंखें बंद किए हुए है।

loading...