किम जोंग की धमकी अगर दिया अमेरिका का साथ तो…

0
254
तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने अब अमेरिका का सहयोग करने वाले सभी देशों को चेतावनी जारी की है। उन ने कहा है कि जो भी देश अमेरिका का साथ देगा उस देश के ऊपर उत्तर कोरिया परमाणु हमला करेगा।

संयुक्त राष्ट्र संघ के एक दस्तावेज से खुलासा हुआ है कि उत्तर कोरिया ने कहा है कि जो देश अमेरिका के साथ सैन्य कार्यवाही में शामिल नहीं है उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं, जो देश अमेरिका के साथ सैन्य कार्रवाई में शामिल होंगे उनको उत्तर कोरिया परमाणु हमले के लिए निशाना बनाएगा।

यह भी पढें:- सीएम योगी का बड़ा वार : अब यूपी में मदरसों की…

दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि अगर अमेरिका एक इंच भी में उत्तर कोरिया के क्षेत्र में दखलंदाजी करेगा तो उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। मालूम हो कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच विवाद चरम पर है। एक ओर अमेरिका तानाशाह किम जोंग उन पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहा है तो दूसरी और उत्तर कोरिया अमेरिका द्वारा लगाई गई पाबंदियों को मानने के लिए तैयार नहीं है।

यह भी पढें:- मेरा हिंदुस्तान जवान है, मेरे हिंदुस्तान के सपने भी जवान है…

उततर कोरिया बराबर हमले की धमकी दे रहा है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 18 अक्टूबर को तानाशाह परमाणु लैस मिसाइल टेस्ट करने वाला है। इससे जंग भी हो सकती है। पिछले छह महीनों से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच संबंध दिन पर दिन बिगडते जा रहे हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच किसी भी समय युद्ध छिड़ सकता है।