चेहरे के दाग धब्‍बों को दूर करने का अचूक उपाय, चुटकी में मुहासे गायब

0
140
चेहरे के दाग धब्बे

आज हम आपको बताएंगे कि नमक से आप चेहरे के दाग धब्बे को कैसे हटा सकते हैं। नमक में एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है। साथ ही साथ इसमें क्लींजिंग प्रॉपर्टीज भी होती है जिसकी मदद से यह पिंपल्स को हटाने में मदद करता है। साथ ही साथ आपके डेड स्किन ब्लैक एंड वाइट हेड्स को भी रिमूव करता है।

यह भी पढें:- आलू के चमत्कारी गुणों को जानकर हो जायेंगे हैरान, हेल्थ के लिए है रामबाण

नमक पर बहुत सारे मिनरलस होते हैं जो हमारे स्क्रीन के लिए बहुत अच्छे होते हैं। यह हमारे स्क्रीन के बहुत अच्छे से हाइड्रेंट करता है। नमक हमारे स्‍कीन के लिए बहुत ही उपयोगी माना जाता है।

सबसे पहले पिंपल से परेशान है तो एक चम्मच नमक और एक चम्मच शहद लीजिए शहद में बहुत ज्यादा एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है। यह चेहरे के बैक्टिरियाज को दूर करता है जिससे कि आपके चेहरे पर पिंपल्स नहीं आते।

यह भी पढें:- तो कर डालें ये पावरफुल अचूक उपाय और पायें जबरदस्त कामशक्ति

एक चम्मच नमक और एक चम्मच शहद दोनों को अच्छे से मिलाइए और चेहरे पर लगा लिजीए 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दीजिए, उसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिए, इसे आप हफ्ते में दो बार प्रयोग कर सकते हैं। यह बहुत ही अच्छा तरीका है आपके पिंपल्स को दूर भगाने के लिए।

यह भी पढें:- हेल्थ के लिए हीरा है गुड़, गुड़ के इन गुणों को जानकर हो जायेंगे हैरान

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स के दाग धब्बे हो जाए तो नमक से आप उनसे भी पीछा छुड़ा सकते हैं। और अपनी रंगत को और भी ज्यादा निखार सकते हैं। जब आपकी त्वचा गहराई से साफ होती है तो वह ब्लॉक करती है आपके चेहरे पर बहुत ही बढ़िया चमक आ जाएगी।