प्‍यार करने की दर्दनाक सजा, लडके की बहन को किया नंगा और…

0
2951
प्यार अंधा होता है

इस्लामाबाद। कहते हैं प्यार अंधा होता है या यूं कहें कि प्यार का पहला पर ही अधूरा होता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि प्यार करने वाले तो अपनी हदों से गुजर जाते हैं। लेकिन उनके पीछे उनका परिवार तबाह हो जाता है उनके प्यार की सजा उनके घर वालों को भुगतनी पड़ती है। एक युवक के प्यार करने की सजा उसकी बहन को भुगतनी पड़ी है। स्थानीय लोगों ने बहन को निर्वस्त्र कर इलाके में घुमाया। पाकिस्तान में हुई इस घटना में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अपने परिवार के सम्मान के नाम पर दूसरे की बहन की इज्जत को तार-तार कर दिया।

यह भी पढें:- नई नवेली दुल्‍हन ने दूध में मिलाया जहर, 13 की मौत 14 गंभीर

पुलिस अधिकारी मोहम्मद बाशरत खान ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध परिवार के की महिला के साथ पीड़िता के भाई का प्रेम संबंध था। उन्होंने कहा कि आरोपी ने पीड़िता को गांव में निर्वस्त्र घुमाने से पहले उसे कपड़े उतारने पर मजबूर किया।

यह भी पढें:- Video: 60 सालों से बालू खा रही ये महिला है एकदम…

मामला उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के गांव का है। पुलिस ने कहा कि मामले के दो मुख्य संदिग्ध अभी भी फरार हैं। मुस्लिम बहुसंख्यक पाकिस्तान में पारिवारिक सम्मान एक संवेदनशील मुद्दा है। यहां प्रेम और विवाह पर रूढ़िवादी नियमों का उल्लंघन करने पर हर साल करीब 1,000 महिलाओं की हत्या उनके ही रिश्तेदार कर देते हैं।

यह भी पढें:- इस विडियो को देखकर आपकी रूह कांप जायेगी, देखें कैसे…

यह हाल तब हैं जबकि पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर हत्याओं पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए कानून को एक साल हो गया है। पिछले साल जुलाई में पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच हत्या उसके भाई ने कर दी थी। इसके बाद से ही इस कानून में मौजूद खामियों को दुरस्त करने की मांग को बल मिला था।

यह भी पढें:- आज से पहले नहीं देखी होगी ऐसी मशीन, घंटों में पुल…

मामले के तीन माह बाद उस बहु-प्रतीक्षित विधेयक को पारित कर दिया गया, जिसकी महिला अधिकार संगठनों ने सराहना की। हालांकि एक साल बाद वकीलों और कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में झूठी शान के नाम पर हत्या का सिलसिला बहुत भयावह प्रतीत हो रहा है। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक अक्टूबर 2016 से इस साल जून तक ऐसी 280 हत्याएं हुईं। माना जा रहा है कि इस आंकड़े को कम करके दिखाया जा रहा है।