अयोध्‍या में राम मंदिर बनने पर ओवैसी ने दिया विवादित बयान  

0
1101
असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्‍ली। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अक्सर अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में बने रहते हैं, या यूं कहा जाए कि वह चर्चा में बने रहने के लिए कुछ ना कुछ ऐसी बातें हमेशा बोला करते हैं जिससे सियासत गरम हो जाती है। और वह चर्चा में आ जाते हैं।

यह भी पढें:-मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा, शौहर को बिना बताए बीबी गैर मर्द से कर सकती है सेक्‍स

इस बार असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर एक विवादित बयान दिया है। जिससे कि सियासी पारा एक बार फिर चढ़ गया है। असदुद्दीन ओवैसी ने अपने बयान में कहा है कि सिर्फ किसी मौलवी के कह देने पर मस्जिदों को किसी के हवाले नहीं किया जा सकता है। मस्जिद किसी के बाप की रियासत नहीं हैं। सभी मस्जिदों का मालिक अल्लाह होता है। किसी मौलवी के कह देने पर हम इसको किसी के वाले नही कर सकते।

यह भी पढें:-नवाज शरीफ के बाद पनामा पेपर मामले की अमिताभ बच्चन पर लटकी तलवार

ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि अयोध्या में विवादित स्थल से उचित दूरी पर किसी भी मुस्लिम इलाके में मस्जिद का निर्माण करने में कोई दिक्कत नहीं है इस हलफनामे के बाद ही एक बार सियासी गलियारों में हलचल मच गई। और उसके बाद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करके में आग में घी का काम किया है। ओवैसी ने कहा था की मस्जिदों की देख-रेख करने का हक सबको है। शिया, सुन्नी, बरेलवी, देवबंदी, सलाफी सभी मस्जिद की देखरेख कर सकते हैं पर मस्जिद पर मालिकाना हक किसी का नहीं होता है।

यह भी पढें:-चुनाव आयोग कर रहा पीएम मोदी पर चाबुक चलाने कि तैयारी, नहीं रहेगी भाजपा सरकार

ओवैसी ने कहा कि अल्लाह ही मस्जिदों का मालिक होता है और उसी का सभी मस्जिदों पर हक भी होता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कयामत के दिन पर भरोसा होता है मस्जिदे वही लोग बनाते हैं। और सिर्फ अल्लाह से डरते हैं। उन्होंने कहा कि हर मुसलमान का फर्ज़ होता है की मस्जिद में नमाज पढ़े। इस बयान के आने से पूर्व लखनऊ के शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि बाबरी मस्जिद पर कोर्ट का फैसला कर मुसलमानों के हक में विवादित जमीन को खुशी से हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। हमें कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए आपस में अमन और शांति बरकरार रखनी चाहिए उन्होंने कहा था इस जमीन से ज्यादा जरूरी है लोगों का दिल जीतना।

यह भी पढें:- तीन मिनट के लिए रूकी पुलिस, ओवैसी का हिंदुओं ने किया काम तमाम, देखें विडियो

loading...