दुनिया के इन देशों में नाबालिग के साथ संबंध बनाने पर नहीं है रोक

0
25
नाबालिग से संबंध

आज पूरी दुनिया में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि बालिग होने की सही उम्र क्‍या होनी चाहिए। ज्यादातर देशों में बालिग होने की उम्र 18 साल है। आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बतायेंगे जहां पर नाबालिग से संबंध बनाना गैर कानूनी नहीं माना जाता है।

यह भी पढें :-भारत के इस बाजार में बिकते हैं मर्द, लाखों में लगती है बोली

नाबालिक आप कैसे हैं इस बात के लिए एक उम्र निर्धारित की जाती है। जिसे कहा जाता है एज ऑफ कंसेंट। जैसे भारत का एज ऑफ कंसेंट के सीनियर से अगर आप 18 है। 18 साल से कम उम्र की लड़की के साथ स्‍वैच्छिक सेक्स का मतलब कि वह लड़की आपके साथ सेक्‍स करने को तैयार है। 18 साल से कम उम्र की लड़की के साथ सेक्स करते हैं तो वह इनलीगल है।

हर देश में एज ऑफ कंसेंट 18 साल सेट किया गया है। क्‍या आप जानते हैं कुछ ऐसे देश है जहां एज ऑफ कंसेंट काफी कम रखी गई है। जैसे अमेरिका कनाडा इन देशों में एज ऑफ कंसेंट 16 साल है। नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया ये दो ऐसे देश हैं जहां पर आप किसी तेरह साल की लड़की से सेक्‍स कर सकते हैं।

यह भी पढें :- जानिये इन देशों का हाल, जहां महिलाओं को है बिना कपड़ों के घुमने की आज़ादी

अगर इन देशों में आपकी 13 साल की लड़की के साथ सेक्स करते हो तो यह वैध माना जाता है। दोस्‍तों एक देश ऐसा भी है जहां 12 साल की लड़की के साथ सेक्स किया जा सकता है। मेक्सिको में 12 साल की लड़की के साथ कंसोल सेक्स करते हैं और अगर वह आपके साथ सेक्स करने को तैयार है तो यह पूरी तरीके से अपराध नहीं माना जायेगा।

loading...