महन्त महेन्द्रनाथ योगी की पुण्यतिथि पर देवी पाटन मन्दिर पर पहुंचे सीएम योगी

0
277
सुरेश त्रिपाठी

सुरेश त्रिपाठी

बलरामपुर। तुलसीपुर देवी पाटन मन्दिर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ब्रम्हलीन महन्त महेन्द्रनाथ की पूण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सुमन अर्पित करने पहुंचे इस अवसर पर आयोजित सभा को भी उन्‍होंने संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने खासकर स्वच्‍छता पर विशेष ध्यान रखने की बात कही उन्‍होंने कहा कि जंगल को बचाना है अवैध खनन को रोकना है जिससे की पर्यावरण सुरक्षित रहे। किसान अपने खेतों में पुवाली न जलाएं तथा  गाय को पालें परन्तु गाय को सड़क पर न छोड़ें पॉलीथिन का उपयोग न करें आदि। स्वच्‍छता पर बात की तो वहीँ उन्होंने कहा की यदि हर नागरिक लड़की पैदा होने पर यदि 5 सागौन का पेड़ लगा दे तो उस लड़की के युवा होने तथा उसकी शादी होने पर उसके द्वारा लगाये गए पेड़ ही उस बच्चे की शादी का खर्च उठा लेगा। हमको स्वच्‍छता के लिए सजग रहना है तथा देश के विकास में हम सबको समर्पित होना पड़ेगा।

यह भी पढें:- उत्‍तर भारत में आफत की धुंध, कोहरे ने छिनी 30 जिंदगियां

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सांसद जगदम्बिका पाल, सांसद ददन मिश्रा, विधायक राघवेंद्र प्रताप, बलरामपुर सदर विधायक पलटु राम, तलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह, भिनगा विधायक, इकौना विधायक राम फेरन पाण्डेय आदि के साथ हजारों की संख्‍या में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।