विधायक सांसद की उपेक्षा के चलते नहीं बनीं लतीफनगर बंथरा की सड़क

0
194
गढ्ढा मुक्त सड़कों

श्रीनिवास सिंह

लखनऊ। सरकार प्रदेश में गढ्ढा मुक्त सड़कों का दावा कर रही है। मगर राजधानी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बनी सडकों का हाल अभी जस का तस है। इन सडकों पर लोगों का आवागमन किस कदर होता हैं ये तो राहगीर ही जानते हैं।

हम बात कर रहे हैं सरोजनी नगर क्षेत्र में लतीफ नगर से बन्थरा हनुमान मंदिर तक बनी प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी करीब 9 किमी लम्बी सडक की, जिसमें गढ्ढे होने के साथ पानी भी भरा है।

लोगों का निकलना इस सड़क से दूभर है। लतीफ नगर से बन्थरा हनुमान मंदिर तक जाने वाली इस रोड पर रसूल पुर गांव व भटगांव मे मानो इस तरह गढ्डे है साथ ही इन गढ्ढों मे लगातार पानी भरे होने के कारण लोगों का आवागमन में काफी बाधा होती है लेकिन इसके बावजूद भी इस रोड पर ना तो स्थानीय विधायक की नजर ही पड़ रही है न ही सांसद की, जबकि सरोजनी नगर की जनता को यह काफी अपेक्षा थी कि वर्षो से जर्जर हालत में पडी़ इस रोड का निर्माण होगा। लेकिन आज भी इस रोड की हालत जस की तस है।बताते चलें कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना से बनी इस सडक पर रामचौरा, रसूलपुर, भटगांव मे इस रोड की दसा काफी जर्जर हालत में है।