एक बार फिर भारत ने किया पाकिस्‍तान पर बड़ा हमला, तीन पाकिस्‍तानी ढेर

0
97
पाकिस्‍तान की गोलीबारी

नई दिल्‍ली। चार दिन पहले सीमा पर पाकिस्‍तान की गोलीबारी में हताहत हुए चार भारतीय सैनिकों को बदला भारतीय सेना ने पाकिस्तान से ने ले लिया है। 23 दिसंबर को पाकिस्तान ने चार भारतीय जवानों को मार गिराया था, जिसका बदला अब भारतीय सेना ने एलओसी पार जाकर बड़ी कार्रवाई की है।

यह भी पढें:- मामा के साथ गई थी भांजी, रात को दर्द हुआ तो…

आर्मी ने बॉर्डर पार तीन पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया है। सेना की इस कार्रवाई के बाद प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। रक्षा विशेषज्ञ आरएसएन सिंह ने इस कार्रवाई पर कहा है कि पीओके हमारा है, हम जब चाहें वहां जा सकते हैं। वो हमारी जगह है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जैसा करेगा उसे वैसा ही भरना होगा। हमारी कोशिश है कि प्रॉक्सीवॉर को अब पाकिस्तान की जमीन पर लाया जाए। विशेषज्ञों ने कहा कि LoC पर पाकिस्तान ने जेहादियों को बैठा रखा है। उसका जवाब इसी तरह दिया जा सकता है।

यह भी पढें:- सेक्‍स रैकेट में पकड़ी गई लड़कियों से बरामद हुई ये चीज,…

रक्षा विशेषज्ञ बीएस जसवाल बोले कि ये प्रॉक्सीवार तभी खत्म हो सकता है जब पाकिस्तान इसे करना चाहेगा। जब तक पाकिस्तान आतंकियों को अपनी रणनीति से बाहर नहीं निकालता है तब तक भारत का ऐसा रुख जारी रहेगा। दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस कार्रवाई पर फिर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया कि अगर सूत्र सही हैं तो बीजेपी सरकार अब इसे सर्जिकल स्ट्राइक अनाउंस करेगी। हालांकि, फैक्ट ये है कि इस प्रकार की कार्रवाई 1998 से शुरू हुई थी।

यह भी पढें:- पासियों ने कभी अपने बारे में नहीं सोंचा : सांसद कौशल…

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ कमर चीवा ने इस ऑपरेशन पर कहा कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक का ढोंग रचाया है, बीजेपी सरकार अपने लोगों को बेवकूफ बना रही है। हमारी सरकार ने भारत के एक जासूस को उसके परिवार से मिलाया और भारत हमारे सैनिकों को मार रहा है।

यह भी पढें:- गंगा से निकली जल‍परियों की खबर का वायरल सच आया सामने,…

इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के जवान बॉर्डर के उस पार चले गए। सेना एलओसी पार जाकर आईडी प्लांट कर रही थी। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों के साथ क्रॉस फायरिंग हुई। इस फायरिंग में भारतीय जवानों ने तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। पाकिस्तानी सीमा में घुसकर भारतीय जवानों की इस बड़ी कार्रवाई को एक और सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढें:- संभोग वशीकरण : कामदेव के इस मंत्र से मनचाही औरत को…

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत की ओर से हुई गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और एक घायल हैं। इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तान के स्नाइपर को ढेर कर दिया था। यह कार्रवाई भारतीय सेना के स्नापर ने अंजाम दिया है।