कमजोर दिलवाले न देखें इस वीडियो को, काँप जाएगी रूह

0
27
पृथ्वी पर जंग

सदियों से जंग इंसान के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। इस पृथ्वी पर जंग आज से नहीं हो रहे हैं। सदियों से अपने वर्चस्व को कायम रखने के लिए या एक दुसरे को कमजोर साबित करने के लिए जंग होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- विधानसभा चुनाव : आजम खान ने खुलकर मांगे भाजपा के लिए वोट

महाभारत के युद्ध को हम कैसे भूल सकते हैं। यह युद्ध अब तक का सबसे बड़ा युद्ध था। कुछ समय पहले ही विश्व युद्ध हुआ था। इससे किसी को कुछ फायदा भले ना हुआ हो लेकिन नुकसान सभी का हुआ था।

आज भी युद्ध का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।आप तो जानते ही हैं कि खाड़ी के कई देश इस समय युद्ध की चपेट में हैं। इस वजह से वहाँ पर अशांति बनी हुई है।

देखें वीडियो :-[youtube https://www.youtube.com/watch?v=ZMgmgRiean8]

हर रोज सैकड़ों लोग मारे जा रहे हैं। ना जाने कितने बच्चे हर रोज बेघर और अनाथ हो रहे हैं। ऐसे में ही आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ जायेंगे कि किसी भी युद्ध का परिणाम अच्छा नहीं होता है। युद्ध से केवल बर्बादी आती है।

दरअसल हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं, वह सीरिया के इदबिल इलाके का है। वहाँ पर युद्ध का भयानक मंजर देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में एक मासूम बच्चा मिट्टी और खून से सना हुआ रो रहा है।

वह जोर-जोर से अपने अब्बा को बुला रहा है। वीडियो में आप अनेक बच्चों की दर्दभरी आवाज सुन सकते हैं, जो आपको ऊपर से लेकर निचे तक झकझोर कर रख देगी।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि कोई बच्चा मलबे में दबा हुआ है तो कोई अपने माता-पिता के मारे जाने पर बिलख रहा है।

इस वीडियो में एक आठ साल के बच्चे का पैर धमाके से उड़ जाता है। वह दर्द से कराहते हुए अपने अब्बू को बुला रहा है। उसकी करुण आवाज सुनकर आपका दिल दहल जाएगा।

loading...