खान-पान में इन ख़ास चीजों को करें शामिल, और जमकर करें बैटिंग

0
26
खान-पान

लखनऊ : सेक्स इंसानों के लिए उतना ही जरुरी है जितना की खान-पान,आज के समय में हर व्यक्ति बहुत व्यस्त है, और इस कारण लोग अपने स्वास्थ्य का ख़याल नहीं रख पातें हैं. और धीरे धीरे इसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है.

ये भी पढ़ें :-जानिये कुलभूषण जाधव की पूरी कहानी, और दोगले पाक की नीयत का काला सच

और बता दें की, जिससे लोग और भी ज्यादा कुंठित हो जाते हैं. अधिक काम और लापरवाही की वजह से व्यक्ति के गुप्तांगो में रक्त का संचार सुचारू रूप से नहीं होता है और वे कमजोर बन जाते हैं. अक्सर देखा गया है कि अनियमित खान-पान, शराब और धूम्रपान की लत, ‘गुप्तांग’ को कमजोर बनाती है।

ये भी पढ़ें :-पीएम मोदी ने चलाया अपनों पर डंडा, आरएसएस के मुखपत्र को कर दिया बंद

केले में प्रचुर मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है, जो आपके मस्तिष्क से लेकर आपके शरीर के सम्पूर्ण अंगों में रक्त को सुचारू रूप से प्रवाहित करता है। जो आपके ‘गुप्तांग’ को बेहतर और सक्रिय बनाता है।

ये भी पढ़ें :-नवाज शरीफ ने दी भारत को खुली धमकी, विनाशकारी होंगे परिणाम

पालक में विटामिन बी, सी, इ, पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं। जो आपकी रक्त कोशिकाओं को मजबूती देते हैं और आपके ‘गुप्तांग’ को स्वस्थ्य रखते हैं।

ये भी पढ़ें :-देखें विडियो : लड़कियों ने बताए ऐसे प्राइवेट राज, जानकर चौंक जायेंगे आप

टमाटर में प्रचुर मात्रा में ‘LYCOPENE’ नाम का तत्व पाया जाता है। अगर आप रोजाना टमाटर का सेवन करते हैं तो यह आपके ‘गुप्तांग’ को न केवल स्वस्थ्य रखेगा बल्कि आपको ‘प्रोस्टेट कैंसर’ से बचाता है।

ये भी पढ़ें :-देखें वीडियो : जब भाभी ने कहा कर डालो काम तमाम और …

तरबूज में बहुतायत में ‘L-सिट्रुलिन’ नामक एमिनो एसिड पाया जाता है। जो आपके ‘गुप्तांग’ को मजबूत और आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाता है।

अनार ‘एंटी ऑक्सीडेंट्स’ का बहुत अच्छा स्रोत है। जो आपके शरीर में ‘टेस्टेरॉइड्स’ का स्तर बढ़ा देता है और आपके स्टैमिना को भी सुधारता है।

ये भी पढ़ें :पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है, देखें वीडियो

डार्क चॉकलेट का सेवन आपके मष्तिस्क में ‘सेरोटोनिन’ का स्तर बढ़ा देता है। जो एक्ससाइटमेंट बढ़ाने वाला हार्मोन होता है। ये आपकी सेक्स की इक्षा को बढ़ाता है और ‘गुप्तांग’ को भी स्वस्थ्य रखता है.

आलू भी पोटैशियम का बहुत अच्छा स्रोत है जो आपकी नसों में रक्त के संचार को बढ़ाता है। और आपके ‘गुप्तांग’ को ज्यादा सक्रिय बनाता है।शहद ‘एंटीऑक्सीडेंट’ का बहुत अच्छा स्त्रोत है जो आपका स्टैमिना को बढ़ाता है।

ये भी पढ़ें :-इस तरह की स्त्रियों के साथ भूलकर भी न करें सम्भोग, नहीं तो होगा…

loading...