Video : ये हैं मौत के संकेत, ऐसा होने से शाम तक हो जाती है मौत!

0
252
मरने की तारीख

किसी ने जन्म लिया है तो उसकी मृत्यु भी निश्चित है। इस तथ्य के साथ ये भी सत्य है कि किसी के जन्म की तारीख तो बताई जा सकती है लेकिन किसी के मरने की तारीख या समय के बारे में पता लगाना मुश्किल है। इन सबके बाद भी कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिनसे आप बड़ी आसानी से समझ सकते हैं कि किस इंसान की कब मौत होगी।

यह भी पढें:- video: एक रूपये में दस किलोमीटर चलेगी यह स्‍कूटर, बुकिंग शुरू…

आज हम आपको बताते हैं वो संकेत जिससे आप किसी के मरने का समय पता लगा सकते हैं। सबसे पहले तो आपको बता दें कि हिन्दू पुराणों (कल्कि पुराण) और धर्म ग्रंथों में कुछ ऐसे संकेत बताये गये हैं जिनसे आप मृत्यु के समय को भांप सकते हैं। इसमें एक तरह की गंध की बात सामने आती है।

यह भी पढें:- सूर्य ने किया इन राशियों में प्रवेश, इन राशियों का होगा…

धर्म ग्रंथों में लिखा है कि अगर किसी जीवित शरीर से लाश जैसी गंध आने लगे तो यह संकेत दर्शाता है कि उस इंसान की 15 दिनों के अंदर मृत्यु हो सकती है। इतना ही नही अगर कोई इंसान तेज आवाज को नहीं सुन पा रहा है तो कहा गया है कि वो बहुत कम समय के अंदर ही मृत्यु को प्राप्त हो सकता है।

यह भी पढें:- 38 रूपये में मिलेगा पेट्रोल, पेट्रोल-डीजल को लेकर सरकार का बड़ा…

मरने के लक्षणों में यह भी कहा गया है कि अगर किसी इंसान को मूत्र के दौरान लगातार हिचकी आये और वह चीजों का स्वाद या गंध महसूस नहीं कर पाए तो ऐसे में उसकी मौत जल्द ही हो सकती है। वहीं अगर जीभ मोटी हो जाए तो उक्त इंसान की मौत 6 महीने के भीतर हो सकती है।

यह भी पढें:- Video#100 साल बाद बना महायोग : इन राशियों पर बरसेगी मां…

सबसे खतरनाक संकेत और सबसे जल्दी मरने के आसार तब हो जाते हैं जब किसी इंसान की आँख से बेवजह आंसू निकलने लगे और सिर से भांप निकलने लगे तो माना जाता है कि वह इंसान शाम ढलते-ढलते मर सकता है।