भू माफिया दिखा रहे सरकार को ठेंगा, किसानों की जमीन पर कर रहे कब्‍जा

0
96
एंटी भूमाफिया

राहुल तिवारी

शाहजहांपुर। सरकार एंटी भूमाफिया का गठन कर जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ सख्त कानून बनाकर उनको जेल भिजवा रही है चाहे वह किसी गरीब की जमीन हो या फिर चारागाह की या ग्रामसमाज की ऐसी जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाकर यूपी की योगी सरकार प्रदेश के गरीब आवाम को न्याय दिलाने के साथ एक अच्छा संदेश तो दे रही है।

यह भी पढें:- सावधान : 2018 होगा सबके लिए होगा खतरनाक, जानें क्‍या है…

किंतु सरकार के आदेश राजधानी के अलावा दूरदराज के जिलों में जिलों तहसीलों व जिले के रसूखदार अफसरशाही के आगे ध्वस्त हो जाते हैं। इनको यह मालूम है कि यहां तक कौन देखेगा। ऐसा ही कुछ हाल है उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर की तहसील तिलहर परगना निगोही थाना निगोही का गांव हरभरा का जहां के रहने वाले गरीब किसान कन्हाई पुत्र नारायण की जमीन पर जिसका खसरा संख्या 368 रकबा 0 8130 है। जिस पर हरपरा गांव के ही दंबगो प्रेम पाल यादव, जुदवीर यादव पुत्र ज्योति प्रसाद ने कब्जा कर रखा है।

यह भी पढें:- संभोग वशीकरण : कामदेव के इस मंत्र से मनचाही औरत को…

साथ ही कन्हई व उसके छोटे लडके को इतना मारा कि शैराम आज भी किसी को देख कर यही कहता है कि मुझे मत मारो यह हाल है उस जिले का जहां के 9वीं बार विधायक व प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना सरकार मे अच्छी पैठ है। लेकिन बावजूद जिले के अधिकारी अपनी ही मनमानी चला रहे है।

यह भी पढें:- VIDEO : महिला सहकर्मी से SI करवा रहा था मालिश विडियो…

चाहे वह डी़एम हो या तहसील के एस़डी़एम बताते चले कि किसान ने जिले व तहसील के अधिकारीयो से लगाकर मुख्य मंत्री व प्रधान मंत्री से भी गुहार लगायी लेकिन नतीजा शून्य निकला कारण दबंग माफियाओ के आगे ये अधिकारी भी नतमस्तक है किसान कन्हई लाल का पुत्र ब्रजपाल किसी तरह से न्याय मांग रहा है लेकिन अफसर शाही न्याय की वजाय भूमाफियाओ की शरणदाता बन चुकी है। जब जांचे ऊपर से आयी तो एस़डी़एम, लेखपाल सिर्फ यह समझा रहे है कि किसान का मुकदमा चल रहा है जबकि किसान का लिखित बयान है कि उसका किसी भी न्यालय मे कोई मुकदमा नही है उसके बावजूद किसान को जमीन उसको नही मिल रही है।