बलात्कार के दोषी गुरुमीत बाबा राम रहीम की सजा का एलान, जानें क्या हुआ

0
215
डेरा सच्चा

हरियाणा के सिरसा में स्थित डेरा सच्चा के प्रमुख गुरमीत बाबा राम रहीम की सजा पर सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई की है। सीबीआई के वकील ने अपनी दलील में कहा कि बाबा राम रहीम ने भोले-भाले लोगों के विश्‍वास को ठेंस पहुंचाई है। ऐसे में उन्‍हें जितनी सजा दी जाए उतना ही कम है। वहीं दूसरी ओर बाबा के वकील ने कहा कि बाबा ने समाजसेवा की है। इस सारी सुनवाई के दौरान बाबा राम रहीम अदालत में खडे़ रोते रहे। सीबीआई के जज ने फैसला सुनाते हुए 10 साल की सजा का ऐलान किया है। सजा सुनते ही राम रहीम अदालत की फर्श पर बैठकर रोने लगा। वहीं पर मौजूद लोंगों ने बाबा रामरहीम को समझाया भी पर बाबा ने कहा मै कहीं नहीं जाऊंगा। बता दें कि साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी करार दिया गया था।

यह भी पढें:-पीएम मोदी की चीन पर बड़ी जीत, डोकलाम से हटने को मजबूर

दोषी सिद्ध होने के बाद बाबा राम रहीम के समर्थकों ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ में भारी उपद्रव किया। जिसमें 39 लोगों की जान गई। बाबा को सजा सुनाने के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में विशेष अदालत लगाई गई। सीबीआई के वकील की ओर से बाबा को अधिक से अधिक सजा देने की दलील दी गई। जबकि बचाव पक्ष की ओर से बाबा राम रहीम को कम से कम सजा देने की मांग की की गई।

यह भी पढें:- जानिये किन्नरों की जिंदगी का ये खौफनाक सच, जब खुद ही कर डालते हैं…

सजा को लेकर पूरा हरियाणा पंजाब हाईअलर्ट पर है। सुरक्षा का जिम्मा पंजाब पुलिस, अर्धसैनिक बल व सेना के ऊपर है। सेना के जवानों को असामाजिक तत्वों को देखते ही तुरंत गोली मार देने के निर्देश गए हैं।

यह भी पढें:- VIRAL VIDEO: लड़कियों ने खुलकर दीं गालियां, विडियो हुआ लीक

सुबह से ही रोहतक और सिरसा सेना की निगरानी में हैं इतिहास में यह पहली बार है जब हरियाणा की किसी जेल के अंदर ही अदालत लगाकर किसी को सजा सुनाई गई हो।

यह भी पढें:- शर्मनाक : भारत की ऐसी जगह जहां मात्र दस रूपए में…

आपको बता दें कि बाबा राम रहीम को जेड प्लस की सुरक्षा सरकार की ओर से दी गई है वहीं दूसरी ओर सजा सुनाने के लिए विशेष हेलीकॉप्टर से सीबीआई के स्पेशल जज ने जेल में सजा सुनाई।

loading...