जानिये माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अचूक टोटके, होगी अपार धन वर्षा

0
105
माँ लक्ष्मी

माँ लक्ष्मी की कृपा के बिना सब कुछ होकर भी बेकार ही है, जीवन का सारा भौतिक सामजस्य धन से संभव हो पता है. बता दें की,सप्ताह के सभी दिनों का अपना-अपना महत्व होता है। सप्ताह के सातों दिन किसी ना किसी देवता के लिए समर्पित हैं।

ये भी पढ़ें :-देखें जबरदस्त हॉट वीडियो उड़ जायेंगे होश, ये एक्ट्रेस हुई कुछ इस तरह से मदहोश

हर दिन के स्वामी अलग अलग देवता होते हैं, उस दिन खासतौर पर उसी देवता की पूजा अर्चना की जाती है।

ये भी पढ़ें :-जब बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, तो नवाज शरीफ की बोलती हो गयी बंद

इन दिनों में जो भी काम किया जाता है, उसका हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है।

ये भी पढ़ें :-सपा नेता शिवपाल यादव को सुरक्षाकर्मी पहनाते हैं जूते, खुद पहनने की नहीं है आदत

इन दिनों में सामान खरीदने से पहले यह देखना ज्यादा जरूरी होता है कि किस दिन कौन सा सामान खरीदना शुभ होता है और किस दिन अशुभ। इसके अनुसार खरीदारी करने पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

ये भी पढ़ें :-सऊदी अरब के इस सच को नहीं जानते हैं आप, यहां महिलाओं को…

रविवार:

रविवार के दिन लाल चीजों, गेंहू, पर्स, कैंची, दवाइयां, आंखों और आग से सम्बंधित चीजें खरीदना अत्यंत शुभ होता है। इस दिन भूलकर भी लोहा, फर्नीचर, गार्डनिंग का सामान, गाड़ियां या गाड़ियों के सामान नहीं खरीदें।

सोमवार:

सोमवार के दिन चावल, बर्तन, दवाइयां, दूध या दूध से बनी चीजें खरीदना शुभ होता है। इस दिन कॉपी-किताब, कला में प्रयोग होने वाली चीज, संगीत या खेल में प्रयोग की जाने वाली वस्तु नहीं खरीदना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-इस अश्‍लील विडियो को बच्‍चों के साथ कतई न देखें, हो जायेगी मुश्किल

इस दिन किचन का सामान, संपत्ति, लाल रंग की कोई भी चीज, अस्त्र-शस्त्र या कोई भी ज्वलनशील वस्तु खरीद सकते हैं। मंगलवार को जूते, तिजोरी, सजावट के सामान, लोहा, फर्नीचर और मोबाइल नहीं खरीदना चाहिए।

बुधवार:

बुधवार को खेल के प्रयोग होने वाली चीजें, कला का सामान, गाड़ी, घर की सजावट का सामान, संगीत से सम्बंधित वस्तुएं, खरीद सकते हैं।

इस दिन बर्तन, चावल, लकड़ी की वस्तुएं, गैस, दवाइयां, एक्वेरियम और ज्वलनशील चीजें खरीदना अशुभ होता है।

बृहस्पतिवार

बृहस्पतिवार के दिन इलेक्ट्रॉनिक, पूजा-पाठ का सामान, संपत्ति, फर्नीचर और कपड़े खरीदना शुभ होता है। इस दिन चश्मा, धारदार वस्तुएं, बर्तन, पानी की कोई सजावट वाली चीज खरीदना अशुभ होता है।

शुक्रवार:

इस दिन कपड़े, पर्स, तिजोरी घर या दुकान सजाने के लिए सामान, सौंदर्य सम्बन्धी सामान, जूता और बेल्ट खरीदना शुभ फल देता है। शुक्रवार को संपत्ति, रसोई या इलेक्ट्रोनिक सामान, वाहन, पूजा-पाठ की चीजें खरीदना अशुभ होता है।

 

शनिवार:

शनिवार के दिन मशीनें, औजार, गार्डनिंग, फर्नीचर, हार्डवेयर, पर्दे-कालीन और वाहन खरीदना शुभ होता है। लेकिन इस दिन भूलकर भी अनाज, पर्स, धारदार चीजें, आलमारी, मसाले, संपत्ति, लाल चीजें और रसोईघर की चीजें नहीं खरीदनी चाहिए।

loading...