धूम धाम के साथ संपन्न हुआ तीन दिवसीय हटिया मेला

0
77

लखनऊ। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर ग्राम सभा बनी में लगने वाला ऐतिहासिक हटिया मेला धूमधाम के साथ संपन्न हो गया। तीन दिवसीय हटिया मेला में सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया जिससे कोई अप्रिय घटना घटित ना हो सके।

सरोजनीनगर क्षेत्र के बनी में लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे लगने वाले तीन दिवसीय हटिया मेले में दूर दूर से लोगों ने आकर मेले में सामानों की खरीदारी की और भरपूर मेले का आनंद उठाया। तीनों दिन मेले में हजारों की तादाद में लोगों की भीड़ इस तरह उमडी कि उसको संभालने के लिए सुरक्षा इंतजाम में लगाया गया।

पुलिसकर्मी मेले में विभिन्न जगहों पर घूमते रहे जिसकी वजह से चोर उचक्के भी पूरी तरह सक्रिय नहीं हो सके और दुकानदारों को नुकसान अधिक नहीं उठाना पड़ा। ऐतिहासिक हटिया मेला में पुरुषों से कहीं अधिक महिलाओं की भीड़ दिखाई दी जो घरेलू सामानों की खरीद कर घर ले गयीं।

मेले में कुछ शोहदों की जमात जगह जगह पर लगी दिखाई दी जिसको पुलिसकर्मियों ने खदेड़ दिया। प्रत्येक वर्ष लगने वाला कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हटिया मेला शांतिपूर्वक संपन्न हो गया जिसमें किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी।